RPSC New Notice आरपीएससी ने कॉलेज लेक्चरर परीक्षा का नया नोटिस अभी-अभी जारी किया

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने कॉलेज लेक्चरर परीक्षा के एडमिट कार्ड को लेकर एक नया नोटिस अभी-अभी जारी किया है । इस नोटिस मे आयोग ने कॉलेज लेक्चरर एडमिट कार्ड जारी करने की सूचना दी है । आरपीएससी द्वारा कॉलेज लेक्चरर परीक्षा के पहले व दूसरे पेपर के लिए एडमिट कार्ड का नोटिस जारी किया है ।

RPSC New Notice College Lecturer Admit Card
RPSC New Notice College Lecturer Admit Card

आरपीएससी सहायक प्रोफेसर, लाइब्रेरियन और शारीरिक प्रशिक्षण प्रशिक्षक परीक्षा, 2023 (कॉलेज शिक्षा विभाग) के लिए 13 वैकल्पिक विषयों की परीक्षा 31.03.2024 (रविवार) को सुबह 09:00 बजे से दोपहर 12:00 बजे तक (प्रश्न पत्र -1) आयोजित करेगा। दोपहर 02:30 बजे से शाम 05:30 बजे तक (प्रश्न पत्र-II) अजमेर जिला मुख्यालय पर आयोजित किया जा रहा है। उक्त परीक्षा में प्रत्येक प्रश्न पत्र के लिए ओ.एम.आर. उत्तर पुस्तिका के पांचवें विकल्प को भरने के लिए 10 मिनट का अतिरिक्त समय दिया जाएगा।

आरपीएससी कॉलेज लेक्चरर एडमिट कार्ड कब जारी होगा

उक्त परीक्षा के प्रवेश पत्र आयोग द्वारा 28.03.2024 को आयोग की वेबसाइट और एसएसओ पोर्टल पर अपलोड किए जाएंगे। इसलिए अभ्यर्थी जल्द से जल्द एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लें।

किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा शुरू होने से 60 मिनट पहले ही परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति दी जाएगी. इसके बाद किसी भी अभ्यर्थी को परीक्षा केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जाएगी. इसलिए, परीक्षा के दिन, उम्मीदवारों को परीक्षा शुरू होने से पहले ही परीक्षा केंद्रों पर उपस्थित होना होगा ताकि सुरक्षा जांच और पहचान कार्य समय पर पूरा किया जा सके। यदि आप देर से आते हैं तो तलाशी में समय लगने के कारण आप परीक्षा में शामिल होने से वंचित हो सकते हैं, इसलिए समय पर उपस्थित होना सुनिश्चित करें।

अभ्यर्थियों को आयोग की वेबसाइट https://rpsc.rajasthan.gov.in पर उपलब्ध एडमिट कार्ड लिंक पर जाकर आवेदन संख्या और जन्म तिथि का उपयोग करके अपना प्रवेश पत्र डाउनलोड करना चाहिए। साथ ही, उम्मीदवार https://sso.rajasthan.gov.in पर लॉग इन करके और सिटीजन ऐप्स (G2C) में उपलब्ध भर्ती पोर्टल लिंक का चयन करके संबंधित परीक्षा के एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं।

अभ्यर्थियों को पहचान के लिए मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) के साथ परीक्षा केंद्र पर उपस्थित होना चाहिए। विशेष परिस्थितियों में मूल आधार कार्ड (रंगीन प्रिंट) उपलब्ध नहीं होने की स्थिति में अन्य मूल फोटो पहचान पत्र जैसे ड्राइविंग लाइसेंस, पासपोर्ट, मतदाता पहचान पत्र के आधार पर ही प्रवेश की अनुमति दी जा सकती है। मूल फोटो पहचान पत्र के अभाव में अभ्यर्थी को केंद्र में प्रवेश की अनुमति नहीं दी जायेगी. उम्मीदवारों को परीक्षा के लिए एडमिट कार्ड के साथ जारी किए गए आवश्यक निर्देशों का पालन करना होगा।

RPSC New Notice Check

आरपीएससी कॉलेज लेक्चरर एडमिट कार्ड नोटिस यहाँ से डाउनलोड करे: Click Here

इस वेबसाइट पर आपको सरकारी नौकरी, शिक्षा समाचार, सरकार की सभी योजनाएं सभी ब्रेकिंग न्यूज़ की अपडेट सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाती है। अभी हमारे व्हाट्सप्प ग्रुप से जुड़े: Click Here

Leave a Comment

eight + three =